School Holidays Update 2024: केंद्र सरकार के द्वारा लिया गया बड़ा फैसला। अब ठंड में इतने दिन स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद छुट्टी लिस्ट देखें।

School Holidays Update 2024

School Holidays Update 2024: केंद्र सरकार के द्वारा लिया गया बड़ा फैसला। अब ठंड में इतने दिन स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद छुट्टी लिस्ट देखें।

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में हम आपसे कोई आर्टिकल के माध्यम से यह जानकारी देने वाले हैं कि भारत में जितने भी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल चल रहे हैं उन सभी स्कूल कॉलेज में जनवरी में ज्यादा ठंड पड़ने के कारण स्कूल कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया गया केंद्र सरकार के द्वारा तो अगर आप लोग जानना चाहते हैं की सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल कितने दिनों के लिए बंद किया गया है और कब स्कूल कॉलेज खोला जाएगा पूरी जानकारी जानने के लिए आप लोग इस आर्टिकल को पढ़ें और फिर लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए नीचे अंत तक जरूर पढ़ें।

भारत में चलने वाले सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को मुख्य रूप से गर्मी के दिनों में ठंड की छुट्टी के लिए बंद किया जाता है वही ठंडी के दिनों में ठंडी की छुट्टी के लिए बंद किया जाता है और बीच में यदि कोई बड़ा कारण सामने आता है तो किसी लंबी छुट्टी का आयोजन देखने को मिलता है तो जैसा कि हम सभी को पता है अभी हाल फिलहाल में गर्मी की छुट्टी समाप्त हुई है अब ऐसे में कोई भी ऐसी कारण नहीं दिखाई दे रही है । छुट्टी लिस्ट चेक करने के लिए आप लोग इस आर्टिकल के अंत तक जाएं और लिंक दिया गया उस पर क्लिक करें।

जनवरी में इतने दिन स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद।

School Holidays Update 2024
School Holidays Update 2024

आगामी छुट्टी के बारे में जो अपडेट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उस अपडेट में विशेष को ऑन राज्यसभा रे में चर्चा किया गया है जहां पर अभी मानसून आने के बाद से बाढ़ जैसे आसार बने हुए हैं तो यदि आप भारत के 1 राज्यों में है जहां पर मानसून आने के बाद से बाढ़ जैसे आसार बन रहे हैं तो आपके क्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को आने वाले कुछ दिनों के लिए तत्कालिक रूप से बंद किया जा सकता है हालांकि या अपडेट अभी सरकार की तरफ से नहीं दिया गया है लेकिन यह अपडेट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इससे भी पढ़ें।। Old Coins Notes Sell अगर आपके पास भी इस तरह के नोट है तो बेच लाखों रुपए में यहां से।

हमारे देश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में जब कभी भी किसी भी तरीके की छुट्टी का आयोजन किया जाता है तो उसकी अपडेट सबसे पहले सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल कॉलेजों में भेज दिया जाता है ऐसे में आने वाले छुट्टी के बारे में यदि अभी तक आपको अपडेट नहीं प्राप्त हुए हैं तो आप नियमित रूप से अपने सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल में पढ़ने के लिए जाते रहे जैसे ही स्कूल को बंद किया जाएगा उसकी जानकारी सबसे पहले आपको सोशल मीडिया के माध्यम से या फिर यहां दिए गए महत्वपूर्ण लिंक

सभी तरह की छुट्टी लिस्ट देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

WhatsApp Group Join

Leave a Comment