School Holiday November Chhuti: मोदी सरकार का बड़ा फैसला। ठंड की प्रकोप बढ़ने के कारण इतने दिन स्कूल कॉलेज बंद। पूरी खबर जाने।

School Holiday November Chhuti

School Holiday November Chhuti: मोदी सरकार का बड़ा फैसला। ठंड की प्रकोप बढ़ने के कारण इतने दिन स्कूल कॉलेज बंद। पूरी खबर जाने।

देशभर में सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है जो पीएम मोदी के द्वारा लाइव कॉन्फ्रेंस आकर बताया गया है कि मौसम विभाग में करवट लिया है क्योंकि अब ठंड कब प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ने लगा है जिससे किसी प्रकार की दिक्कत ना हो क्योंकि सभी स्कूल कॉलेज में छोटे-छोटे बच्चे पढ़ने जाते हैं इसी को देखते हुए सरकार के द्वारा यह ऐलान किया गया है कि ठंड में कुछ दिनों के लिए स्कूल कॉलेज बंद किया जाए।

यहां से जाने कितने दिन स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद।

आप सभी को बता दें कि सभी स्कूल कॉलेज अभी त्यौहार के कारण बंद ही चल रहा है कुछ दिन पहले दीपावली की छुट्टी दी गई थी और साथ ही में छठ पूजा आने के कारण स्कूल कॉलेज को नहीं खोला गया है क्योंकि छठ पूजा का त्यौहार भी आ गया है सभी बच्चों ख़ुशी मना रहे हैं लेकिन इसी बीच एक और बहुत बड़ी खबर पीएम मोदी के द्वारा सोशल मीडिया पर बताया गया है जो अगर आप लोग जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ें।

यहां से जाने कितने दिन अभी और रहेंगे स्कूल कॉलेज बंद

School Holiday November Chhuti
School Holiday November Chhuti

आप सभी को बता दे कि त्योहार के कारण स्कूल कॉलेज 8 नवंबर से ही बंद किया गया है जो अब 25 नवंबर को स्कूल कॉलेज खोलने का आदेश जारी किया गया है क्योंकि छठ पूजा खत्म होने के बाद हमारे भारत में जेठान जैसे पर्व भी मनाया जाता है इसमें आप सभी को ईख को देवता पर चढ़ाया जाता इसी को देखते हुए सरकार के द्वारा 25 नवंबर को सभी स्कूल कॉलेज खोलने का आदेश जारी किया गया है और 5 दिन स्कूल चलने के बाद अगले महीने में आप सभी को ठंड की छुट्टी दी जाएगी।

यहां से जाने कब मिलेंगे ठंड की छुट्टी।

जितने भी स्टूडेंट स्कूल कॉलेज में पढ़ने जाते हैं उन सभी स्टूडेंट के लिए एक बहुत बड़ी खबर हमारे देश के प्रधानमंत्री के द्वारा दिया गया है कि दिसंबर महीने से स्कूल कॉलेज को बंद किया जा सकता है ठंड की प्रकोप बढ़ने के कारण अगर कुहासा और कोंकणी बढ़ा रहा तो आप सभी को स्कूल कॉलेज जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्कूल कॉलेज बंद किया जाएगा पिछले साल ठंड के प्रकोप से बहुत से स्टूडेंट को प्राण भी गंवाना पड़ा था इसलिए इस वर्ष पीएम मोदी पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया है।

यहां से जाने ठंड की कितने दिन रहेंगे छुट्टी।

आप सभी प्यारे बच्चों को बता दें कि अगर ठंड की प्रकोप नहीं बढ़ता है तो आप सभी को समय के अनुसार स्कूल कॉलेज जाना काफी जरूरी है क्योंकि ठंड की प्रकोप बढ़ने पर ही पीएम मोदी का द्वारा आदेश का पालन किया जाएगा और अगर दिसंबर में ठंड की प्रकोप नहीं बढ़ता है तो आप सभी को जनवरी में छुट्टी दिया जा सकता है इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

यह भी पढ़ें: यहां से जाने कितने दिन त्यौहार के कारण स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद।

प्रतिदिन का न्यूज़ पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े रहें।

WhatsApp Group Join 

Leave a Comment