Bihar Board Matric Inter Dummy Admit Card download 2024: बिहार बोर्ड के सभी स्टूडेंट यहां से डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

Bihar Board Matric Inter

Bihar Board Matric Inter Dummy Admit Card download 2024: बिहार बोर्ड के सभी स्टूडेंट यहां से डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( पटना ) बिहार बोर्ड से जितने भी स्टूडेंट इस वर्ष 2024 में मैट्रिक या इंटर का एग्जाम देने वाले हैं उन सभी स्टूडेंट के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है डमी एडमिट कार्ड किस लिए जारी किया जाता है इसकी पूरी जानकारी हम इस आर्टिकल में बताने वाले हैं और डमी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड किया जाएगा पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोग जान सकते हैं जानने के लिए आप लोग इस आर्टिकल पर अंत तक बन रहे।

इस वर्ष डमी एडमिट कार्ड इस तरह का रहेगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक इंटर के स्टूडेंट के लिए ओरिजिनल एडमिट कार्ड आने से पहले डमी एडमिट कार्ड जारी किया जाता है की अगर किसी भी स्टूडेंट के नाम में या माता या पिता के नाम में या एड्रेस में गलत हो तो उसे अभी सुधार किया जा सकता है इसीलिए बिहार बोर्ड की तरफ से डमी एडमिट कार्ड जारी किया जाता है डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

बिहार बोर्ड ने जारी किया मैट्रिक इंटर डमी एडमिट कार्ड।

Bihar Board Matric Inter
Bihar Board Matric Inter

 

बहुत से ऐसे स्टूडेंट होते हैं जो फॉर्म भरते समय गलत कर देते हैं इस स्टूडेंट को एडमिट कार्ड में गलत नाम छप जाता है और बाद में पछताने के बाद किसी तरह के कोई उपाय नहीं होता है किसी के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा ओरिजिनल एडमिट कार्ड आने से पहले डमी एडमिट कार्ड जारी किया जाता है अगर किसी भी स्टूडेंट को डमी एडमिट कार्ड में गलत हो जाता है तो उसे आवेश सुधार कर फाइनल एडमिट कार्ड में सही नाम आ सकता है।

Bihar Board Matric Inter admit Card download

इसीलिए अगर आप लोग अभी तक डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं तो हमारे इस आर्टिकल के अंत में डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिया गया है आप लोग उसे लिंक पर क्लिक करें और डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं बहुत से स्टूडेंट है जिन्हें डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं करने आता है तो इस आर्टिकल में स्टेप बाय स्टेप बताया गया आप लोग ध्यान पूर्वक पड़े और डाउनलोड जरूर करें।

डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया यहां से समझे।

डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

जैसे लिंक पर क्लिक करते हैं लिंक ओपन होगा।

उसके बाद आप सभी से रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ मांगा जाएगा।

इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

फिर आपका डमी एडमिट कार्ड दिख जाएगा आप लोग वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

Inter Dummy Admit Card download  Link 1, Link 2
Matric Dummy Admit Card download Link 1Link 2
WhatsApp Group Join Click here 
Telegram join Click here

Leave a Comment